PNB Bank Account में अपना मोबाइल नम्बर कैसे जोड़े?

आज के आधुनिक युग में सब कोई चाहेगा कि मेरा काम घर बैठे हो चाहे Shopping करना हो या खाना मंगाना हो। ऐसे में सभी बैंक नये-नये Service निकाल रही है जिससे कि आप घर बैठे बैंक का सारा काम अपने मोबाइल और कंप्यूटर के सहायता से कर सकते हैं।

यदि आप भी अपने मोबाइल से बैंक के सारे Service का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपके Bank Account में अपना मोबाइल नम्बर Register करवाना होगा। और आपका मोबाइल नम्बर रजिस्टर नहीं है तो कोई बात नही क्योंकि आज के इस Post में यही बताने जा रहा हूँ कि कैसे आप पंजाब नेशनल बैंक के Account में अपना मोबाइल नम्बर कैसे लिंक कर सकते है तो चलिए जानते हैं।

ये भी पढ़े:

मोबाइल से PNB का Balance कैसे चेक करें?

PNB के Account में मोबाइल कैसे लिंक करें?

PNB ने अभी तक ऐसा कोई Service चालू नहीं किया है जिससे कि आप घर बैठे मोबाइल नम्बर को अपने बैंक Account से जोड़ सकते हैं। मोबाइल नम्बर को Bank Account से जोड़ने के लिए आपको अपने बैंक के Main Branch में जाना होगा और एक Application लिख कर आधार कार्ड और बैंक खाते के पासबुक के फोटो कॉपी के साथ उस Application को जमा करना है। उसके बाद बैंक के कर्मचारी आपके अकाउंट में आपका नम्बर लिंक कर देगा। यदि आपको Application लिखने में कोई Problem है तो नीचे मै लिख रहा हूँ।

Application कैसे लिखें।

सेवा में,
श्रीमान शाखा प्रबंधक
(बैंक का नाम, पता)
विषय:- मोबाइल नं० पंजीकरण कराने हेतु।

महाशय,
सविनय निवेदन है कि मै (अपना नाम लिखें) आपके बैंक का खाताधारी हूँ। मैं अपने खाते के मोबाइल नं० पंजीकरण करवाना चाहता हूँ। ताकि मैं अपने खाते की जानकारी घर बैठे पा सकू।

कृप्या आप मेरे खाते के साथ मोबाइल नं० पंजीकरण करा दें। इसके लिए मैं सदा आपका आभारी रहूँगा।

आपका विश्वासी)
नाम:- (अपना नाम लिखें)
खाता सं०:- (अपना खाता सं० लिखें)
मोबाइल नं०:- (अपना मोबाइल नं० लिखें)

(Sign करें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top
error: Content is protected !!