Facebook Friends List कैसे छुपाएँ?

नमस्कार दोस्तो, क्या आप अपने Facebook Friends List को छुपाना चाहते हैं। इस लेख में जानेंगे कि Facebook Friends List कैसे छुपाएँ (How to hide Facebook friends list in hindi)? अगर कोई आपके फेसबुक प्रोफाइल को देखता है तब फेसबुक प्रोफाइल पर Friends का एक ऑप्शन होता है।

यहाँ इस ऑप्शन से आपने फेसबुक पर किस किस को फ्रेंड बनाया है देखा जा सकता है। इसी तरह से आप भी किसी का भी फेसबुक फ्रेंड देख सकते हैं। आप अपने किसी दोस्त या फिर किसी का भी फेसबुक फ्रेंड्स देख सकते हैं।

अगर आप चाहते हैं कि कोई भी आपके Facebook Friends List को न देख पाए। आपने किस किस को फेसबुक पर फ्रेंड बना रखा है। यह कोई न देख सके तो ऐसा आप कर सकते है।

फेसबुक के सेटिंग से आप ऐसा कर सकते हैं। अगर आप ऐसा करना चाहते हैं। आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स को छुपाना चाहते हैं तो आप इस लेख को जरूर पढ़ें।

Facebook Friends List कैसे छुपाएँ?

कई बार ऐसा होता है कि हमारे फेसबुक पर ऐसे फ्रेंड्स होते हैं। जिसे हम किसी और को दिखाना या बताना नहीं चाहते हैं। ऐसे फेसबुक पर आपके भी हो सकते हैं। जिसे आप किसी को दिखाना नहीं चाहते हो। ऐसे ही आपके अपने और भी बहुत से कारण हो सकते हैं।

अगर आप Facebook Friends List के Privacy को Settings से Only Me कर दें तो आपके अलावा आपके फेसबुक फ्रेंड्स को और कोई नहीं देख सकता है। Facebook Friends List को छुपाने के लिए सबसे पहले फेसबुक ऐप में या www.facebook.com पर में लॉगिन करें उसके बाद नीचे के स्टेप्स को फॉलो करें।

#Step-1:- Main Menu (तीन लकीर) पर क्लिक करें।

#Step-2:- अब Settings & Privacy पर क्लिक करें।

#Step-3:- अब Settings पर क्लिक करना है।

#Step-4:- अब Privacy Settings पर क्लिक करना है।

#Step-5:- अब कुछ नीचे स्क्रॉल करके Who can see your friends list पर क्लिक करें।

#Step-6:- अब यहाँ Only me कर दें

ये भी पढ़ें:-

  1. मोबाइल से फेसबुक अकाउन्ट कैसे बनाएँ?
  2. Facebook Page कैसे बनाएँ?
  3. Facebook Profile Lock कैसे करें?

हो गया, अब आपके Facebook के Friends को आपके अलावा और कोई नहीं देख सकता है। I hope कि यह लेख Facebook Friends List कैसे छुपाएँ पसंद आया होगा। अगर कुछ पूछना है तो नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से पुछ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top
error: Content is protected !!