Menu Close

EarnKaro App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

EarnKaro App से पैसे कैसे कमाए? – आज कल हम सभी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं। लेकिन क्या सभी लोग ऑनलाइन पैसे कमा पाते हैं? जवाब है नहीं और इसका सबसे बड़ा कारण है कि लोग ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सही तरीके का उपयोग नहीं करते हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए हमारे पास कई तरीके है। जैसे; YouTube से पैसे कमाना, ब्लॉगिंग से पैसे कमाना, एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाना, फ्रीलांसिंग से पैसे कमाना इत्यादि। लेकिन आपके लिए क्या सही है। यह समझना भी जरूरी है। क्योंकि सभी लोग एक ही काम के लिए नहीं बने होते हैं। कुछ लोग तो ऐसे फ्रॉड तरीकों में भी फंस जाते हैं। जहां काम कराने के बाद भी पैसे नहीं दिए जाते।

• Ad

पढ़िए: ऑनलाइन पैसे कमाने के गलत/फ्रॉड तरीके

इसलिए अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं। तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि इस लेख में हम आपको एक विश्वासपात्र ऐप की जानकारी देने वाले हैं। जिसका नाम है EarnKaro। EarnKaro App का उपयोग कर आप भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इस लेख में हमने EarnKaro App के बारे में बताया है की EarnKaro App क्या है, EarnKaro App से पैसे कैसे कमाए, EarnKaro App कैसे काम करता है, EarnKaro App Download कैसे करें, EarnKaro App में अपना बैंक अकाउंट कैसे Add करें और EarnKaro App से पैसे कैसे निकाले?

मतलब मात्र इस लेख में आपको EarnKaro App की पूरी जानकारी प्राप्त होगी। चूंकि इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ऐप उपलब्ध है। जो पैसे देने का वादा तो करती है। लेकिन फ्रॉड कर जाती है। किंतु यह एक विश्वासपात्र ऐप है। जिससे आप पर महीना 30000 रूपये तक कमा सकते हैं। यानी यह घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का एक Best App है। तो बिना देर किए चलिए जानते हैं कि EarnKaro App क्या है?

EarnKaro App क्या है? (What is EarnKaro App in Hindi)

• Ad

EarnKaro एक एफिलिएट ऐप है। जिसके द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग किया जाता है। इसलिए EarnKaro App क्या है? यह समझने के लिए आपको पहले एफिलिएट मार्केटिंग को समझना होगा। एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है। जिसमें किसी ऑनलाइन प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक बनाकर शेयर करना होता है। जब हमारे एफिलिएट लिंक से कोई खरीदारी करता है। तो हमें कमीशन मिलता है और इस तरह एफिलिएट मार्केटिंग से कमाई होती है।

Affiliate Marketing करने के लिए Affiliate Program से जुड़ना होता है। जैसे; Affiliate Marketing में किसी कंपनी (जैसे; Amazon, Flipkart, Bluehost इत्यादि) के Affiliate Program से जुड़ कर उसके प्रोडक्ट को Promote कर सकते हैं। जब कोई आपके द्वारा Promote किए गए प्रोडक्ट के Affiliate Link के द्वारा प्रोडक्ट को खरीदता है। तब Affiliate Marketing से कमाई होती है। किन्तु Affiliate Program से जुड़ने के लिए PAN Card और भी बहुत सारी जानकारी देना होता है। इसके साथ ही Affiliate Program में Minimum Payout भी बहुत अधिक होता है।

लेकिन EarnKaro App के साथ ऐसा बिलकुल भी नहीं है। आप बहुत ही आसानी से EarnKaro App में अकाउंट बना सकते हैं। इसके साथ ही इसमें Minimum Payout सिर्फ 10 रुपये है। यानी कि जब EarnKaro App में आप 10 रुपये कमाते हैं। तभी वह 10 रुपये अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

किन्तु लगभग सभी Affiliate Program में 100 डॉलर होने के बाद ही बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा Amazon के प्रोडक्ट को Promote करके पैसे कमाने के लिए Amazon Affiliate Program ज्वॉइन करना होता है। Flipkart से पैसे कमाने के लिए Flipkart Affiliate Program ज्वॉइन करना होता है। इसी तरह किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट Promote करके पैसे कमाने के लिए उसके Affiliate Program से ज्वॉइन होना होता है।

लेकिन EarnKaro एक ऐसा ऐप है। जिसके द्वारा लगभग सभी पॉपुलर कंपनी के प्रोडक्ट को Promote करके पैसे कमा सकते हैं। इससे सभी कंपनी के Affiliate Program ज्वॉइन करने की जरूरत ही नहीं है। सिर्फ EarnKaro से ही सभी कंपनी के प्रोडक्ट Promote करके पैसे कमा सकते हैं।

EarnKaro App से कौन-कौन सी कंपनी के प्रोडक्ट को Promote कर सकते हैं।

  • Flipkart
  • AJIO
  • Myntra
  • PharmEasy
  • Lenovo Laptops
  • 2Gud
  • Samsung
  • Udemy
  • Hostgator
  • Byjus
  • Dell
  • Jockey
  • Godaddy
  • OYO Rooms

इतना ही नहीं और भी बहुत सारे EarnKaro ऐप के साथ Partner हैं। आप उन सभी Partners को EarnKaro ऐप से देख सकते हैं। उनके Profit Rate भी देख सकते हो की कौन कितना कमीशन देता है।

EarnKaro App कैसे काम करता है? (How EarnKaro App Works in Hindi)

जैसा की आपने जाना की EarnKaro एक Affiliate App है। जिसमें 100 से भी ज्यादा Affiliate Sites Listed है। जैसे; Myntra, Ajio, Flipkart आदि। यानी यह कई Affiliate Partner के साथ मिलकर काम करता है। जैसे ही आप EarnKaro में Account बनाएंगे। आपको सभी Partner Site का Acess मिल जायेगा। जिसके लगभग सभी केटेगरी जैसे की फैशन, फूड और ट्रैवल आदि से जुड़े Best Deals देखने को मिलेगा। आप इन Deals को अपने दोस्तो, परिजनों या किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आप डायरेक्ट पार्टनर साइट्स से प्रोडक्ट का लिंक कॉपी कर के भी Profit Link बना सकते हैं।

EarnKaro App में Affiliate Link को Profit Link कहा जाता है। EarnKaro App से Profit Link कैसे बनाना है? इसकी जानकारी नीचे विस्तार से बताया गया है। जब आपके Profit Link से कोई खरीदारी करता है। तब आपको कमीशन मिलेगा। उम्मीद है की आप समझ गए होंगे कि EarnKaro App कैसे काम करता है। तो अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं। तो आपकी सुविधा के लिए इस ऐप का लिंक हमने नीचे दे दिया है। जिसपर क्लिक कर के EarnKaro App डाउनलोड कर पाएंगे। लेकिन यह जानना जरूरी है कि EarnKaro App के संस्थापक कौन हैं और यह असली है या नकली। तो चलिए जानते हैं कि EarnKaro App के संस्थापक कौन है?

EarnKaro के संस्थापक कौन है? (Founder of EarnKaro App in Hindi)

EarnKaro के संस्थापक Swati & Rohan Bhargava हैं। इन दोनों ने मिलकर EarnKaro को जुलाई 2019 में स्थापित किया था।

EarnKaro असली है या नकली (EarnKaro is Real or Fake in Hindi)

महत्वपूर्ण प्रश्न; EarnKaro असली है या नकली। आपको बता दें कि EarnKaro App एक असली और Best Earning App है।

क्या आपने Cashkaro App का नाम सुना है? बहुत सारे लोग इस ऐप का इस्तेमाल भी किए होंगे। आपको बता दें कि Cashkaro भी एक पॉपुलर ऐप है और इसके संस्थापक भी Swati & Rohan Bhargava ही हैं। जिसे अप्रैल 2013 में ही शुरू किया गया था। प्ले स्टोर पर इस ऐप को 4 की रेटिंग प्राप्त है और एक करोड़ से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड भी किया है।

EarnKaro App से पैसे कैसे कमाए? (Earn Money From EarnKaro App in Hindi)

EarnKaro App एक Affiliate App है। जिन्हें Affiliate Marketing के बारे में जानकारी है। वे अच्छे से समझ गए होंगे कि EarnKaro App कैसे काम करता है और EarnKaro App से पैसे कैसे कमाए जा सकते है। EarnKaro ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको चार स्टेप्स का पालन करना होगा। यहां हम आपको सभी स्टेप्स के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देंगे। लेकिन उससे पहले आपको तीन स्टेप्स का पालन करना होगा। जैसे; EarnKaro App Download करना होगा और फिर अकाउंट भी बनाना होगा। तब आप EarnKaro App से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

EarnKaro ऐप पर अकाउंट बनाना बहुत आसान है। जिस तरह से एक फेसबुक अकाउंट या जीमेल आईडी बनाया जाता है। EarnKaro अकाउंट बनाना उससे भी आसान है। चलिए पहले जानते हैं कि EarnKaro अकाउंट कैसे बना सकते हैं। EarnKaro App पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको EarnKaro App Download करना होगा। So..

EarnKaro App डाउनलोड करें?

EarnKaro App कैसे और कहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी जानकारी हमने स्टेप बाई स्टेप बताया है। आपके सुविधा के लिए हमने नीचे एक डाउनलोड बटन दिया है। जिसपर क्लिक कर के भी आप EarnKaro App Download कर सकते हैं। अथवा नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो कर के EarnKaro App डाउनलोड करें।

  • EarnKaro ऐप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर ओपन करें।
  • गूगल प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में EarnKaro App सर्च करें।
  • Earnkaro ऐप पर क्लिक करें।
  • Install पर क्लिक करें।
  • Install पर क्लिक करते ही EarnKaro App डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा।

EarnKaro App में अकाउंट बनाएं?

जैसा की मैंने बताया कि EarnKaro App में अकाउंट बनाना आसान है। आप सिर्फ अपने मोबाइल नंबर की सहायता से EarnKaro में अकाउंट बना पाएंगे। जब EarnKaro ऐप डाउनलोड हो जायेगा। तब आपको EarnKaro ऐप ओपन करना होता है। फिर JOIN FREE पर क्लिक करना होता है। अब यहाँ EarnKaro पर अकाउंट बनाने के दो तरीके दिखेंगे। पहला फेसबुक से है। यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट से EarnKaro अकाउंट बनाएंगे। तब आपको अधिक स्टेप्स फॉलो नहीं करना पड़ेगा। सिर्फ Join With Facebook पर क्लिक कर के अपने फेसबुक अकाउंट का Username और Password से लॉगिन कर सकते हैं।

दुसरे तरीके में आपको कुछ जानकारी डालकर Get OTP पर क्लिक करना होता है। जैसे; अपना नाम, ईमेल अड्रेस, पासवर्ड और मोबाइल नंबर लिखकर GET OTP पर क्लिक करना होता है। अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP जायेगा। जिसे EarnKaro ऐप में डालकर वेरिफाई करना होता है। इसतरह आपका अकाउंट बन जायेगा। जिसके लिए आपको निम्न स्टेप्स का पालन करना होता है।

  • EarnKaro ऐप ओपन करें।
  • JOIN FREE पर क्लिक करें।
  • अपनी पर्सनल जानकारी डालकर GET OTP पर क्लिक करें।
  • OTP Verify करें।

आपका अकाउंट बन गया। चलिए अब जानते हैं की EarnKaro App से पैसे कैसे कमाएं?

EarnKaro से पैसे कमाएं।

जैसा की मैंने बताया कि EarnKaro App से पैसे कमाने के लिए आपको चार स्टेप्स को फॉलो करना होगा। वो चार स्टेप्स निम्नलिखित है। जिसे हमने विस्तार से बताया है कि इस स्टेप में क्या करना है और कैसे करना है। तो EarnKaro App से पैसे कमाने के नीचे बताए चारों स्टेप्स को अच्छे से समझना होगा। तो चलिए जानते हैं…

1. Find Best Deals

EarnKaro ऐप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहला चरण Find Best Deals है। EarnKaro ऐप से सिर्फ Flipkart के ही प्रोडक्ट को Promote नहीं कर सकते हैं। बल्की इससे तो आप Hosting, Hotels और Video Course भी Promote करके पैसे कमा सकते हैं।

ऊपर हमने EarnKaro ऐप के कुछ पॉपुलर Partners को बताया है। आपको उन Partners से ही किसी अच्छे Deals को ढूंढना है। जैसे मान लिजिए आपको Flipkart के कोई प्रोडक्ट पसंद आता है। और उसे Promote कर के पैसे कमाना चाहते हैं। तब सबसे पहले उस प्रोडक्ट का URL Copy कर लिजिए।

2. Make Profit Link

प्रोडक्ट का URL Copy करने के बाद EarnKaro ऐप से उस URL का Profit Link बनाना होता है। Profit Link बनाना बहुत आसान है। इसके लिए EarnKaro ऐप के Makes Link टैब में जाना है। उसके बाद प्रोडक्ट का URL Paste कर के Make Profit Link पर क्लिक करना होता है। उसके बाद उस प्रोडक्ट का Profit Link बन जाएगा।

3. Share Profit Link

जब आप किसी प्रोडक्ट का Profit Link बना लेते हैं। तब उस Profit Link को Social Media जैसे; फेसबुक, व्हाट्सऐप या टेलिग्राम इत्यादि कहीं पर भी शेयर कर के Promote करना होता है। इसके अलावा यदि आपके पास कोई ब्लॉग, वेबसाइट या यूट्यूब चैनल है। तो आप वहां से भी इसे प्रमोट कर सकते हैं।

4. Earn Profit

जब कोई आपके Profit Link से प्रोडक्ट को खरीदता है। तब आपको उस प्रोडक्ट का अच्छा खासा कमीशन मिलता है। इस तरह आप EarnKaro ऐप से पैसे कमाते हैं। जितने अधिक लोग आपके Profit Link से प्रोडक्ट खरीदेंगे। उतने अधिक आप पैसे कमाऐंगे।

Note:- EarnKaro के किसी भी Partners के प्रोडक्ट को Promote कर के पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले उस प्रोडक्ट के URL Copy करना होता है। उसके बाद EarnKaro ऐप से Profit Link बनाना होता है। उसके बाद शेयर कर के Promote करना होता है। जितने अधिक लोग आपके Profit Link से खरीदते हैं। उतने अधिक पैसे आप कमाते हैं।

इसके अलावा EarnKaro ऐप के Home पर आपको बहुत से प्रोडक्ट दिखेंगे। इसमें आपको प्रत्येक Sell के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं। नीचे Image में देख सकते हैं।

यह प्रोडक्ट AJIO कंपनी का प्रोडक्ट है। इसका कीमत मात्र 175 रुपये है। यदि आप इसको शेयर करते हैं। तब प्रत्येक Sell पर आपको 35 रुपये मिलेंगे। इसी तरह EarnKaro के Home पर बहुत सारे प्रोडक्ट मिल जाऐंगे।

EarnKaro App से जुड़े सवाल-जवाब (FAQ)

यहां हम आपको EarnKaro की पूरी जानकारी देंगे। लेकिन संक्षेप में, ताकि आपका समय बर्बाद न हो।

1. EarnKaro App क्या है?

EarnKaro App एक डील शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। जो 150 से भी ज्यादा शॉपिंग साइट्स के साथ पार्टनरशिप कर के पैसे कमाने का मौका दे रही है।

2. EarnKaro App Download कैसे करें?

आप EarnKaro App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

3. EarnKaro App में Account कैसे बनाये?

EarnKaro App में अकाउंट बनाना बहुत आसान है। जिसकी जानकारी ऊपर हमने बताया है।

4. EarnKaro App से पैसे कैसे कमाए?

EarnKaro App एक डील शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। तो आप इससे डील शेयर कर के ही पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा इसे आप रेफर कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

5. EarnKaro App पर Profit Link कैसे बनाएं?

प्रॉफिट लिंक बनाने के लिए सबसे पहले तो आपके पास EarnKaro के किसी पार्टनर शॉपिंग साइट के प्रोडक्ट का लिंक होना चाहिए। जैसे; उदाहरण के लिए आपको Flipkart के किसी Product का प्रॉफिट लिंक बनाना है। तो सबसे पहले उस प्रोडक्ट का लिंक कॉपी करें। फिर निम्न स्टेप्स को फॉलो करें।

  • EarnKaro ऐप ओपन करें।
  • Makes Link टैब को क्लिक करें।
  • प्रोडक्ट का लिंक पेस्ट करें।
  • Make Profit Link पर क्लिक करें।
  • अब आपको प्रोडक्ट का नया लिंक मिलेगा। जो की प्रॉफिट लिंक के रूप में होगा।

6. EarnKaro App में कमाई (Earnings) कैसे देखें?

जब आप EarnKaro ऐप ओपन करेंगे। तो सबसे ऊपर ही आप Your Total Profit यानी कमाई देख सकते हैं।

7. EarnKaro App से कम से कम (Minimum) कितने रुपए निकाले जा सकते हैं?

EarnKaro ऐप से आप मात्र 10 रुपए भी निकाल सकते हैं।

8. EarnKaro App से पैसे कैसे निकाले?

EarnKaro App से पैसे निकालने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होता है।

  • EarnKaro ऐप ओपन करें।
  • Profile पर जाएं।
  • Payment Option पर क्लिक करें।
  • Request Profit Payment पर क्लिक करें।
  • अब अपना बैंक अकाउंट ऐड कर के पैसे को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर पाएंगे।

9. EarnKaro App में अपना बैंक अकाउंट कैसे Add करें?

EarnKaro App में बैंक अकाउंट ऐड करने के लिए निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • EarnKaro ऐप ओपन करें।
  • Profile में जाएं।
  • Account Setting पर क्लिक करें।
  • बैंक डिटेल्स भरे।
  • पासवर्ड डालें फिर सेव कर दें।

10. EarnKaro App से पैसे निकालने (Withdraw करने) के कितने दिन बाद बैंक में आता है।

EarnKaro App से पैसे निकालने के 6 से 8 दिन के अंदर पैसे आपके बैंक अकाउंट में आ जाते हैं।

इसे भी पढ़िए:-

Conclusion – EarnKaro App in Hindi

यदि आप फेसबुक पर शेयर करते हैं। तब सबसे पहले एक फेसबुक पेज बना लें। उसके बाद उस फेसबुक पेज के Like और Followers को बढ़ा लें। क्योंकि जितने अधिक आपके फेसबुक पेज के Followers होंगे। उतने अधिक लोग आपके Promote किए गए प्रोडक्ट को देखेंगे। जिससे अधिक प्रोडक्ट बिक सकती है। इस तरह आप अधिक पैसे कमा सकते हैं। उसी तरह Telegram में भी Telegram Channel बनाके पहले फॉलोअर्स बढ़ाए।

इसे भी पढ़ें:-

  1. फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए?
  2. मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?
  3. ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

उम्मीद करता हूँ कि EarnKaro App क्या है आपको पसंद आया होगा। यह एक विश्वासपात्र ऐप है। इसके साथ जैसे ही आप कम से कम 10 रुपये कमा लेते हैं। वैसे ही इस पैसे को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। यदि आपको EarnKaro या Affiliate Marketing संबंधित कुछ पुछना चाहते हैं। तब कमेंट कर के पुछ सकते हैं।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.